input license here

आपके ऑनलाइन व्यवसाय के लिए 6 सर्वश्रेष्ठ बहीखाता सेवाएं (तुलना की गई)

जैसे-जैसे आपका ऑनलाइन व्यवसाय बढ़ता है, बहीखाता एक गलती हो जाती है जिसे आप आउटसोर्स करना चाहते हैं। बहीखाता सेवाएं आपको बहीखाता, पेरोल, व्यय आदि का प्रबंधन करने में मदद करती हैं। आप एक सेवा चुन सकते हैं जो आपके क्लाउड एकाउंटिंग सॉफ़्टवेयर में एकीकृत हो, या पूरी तरह से अपनी बहीखाता आउटसोर्स कर सके। इस लेख में, हमने आपके ऑनलाइन व्यवसाय के लिए सबसे अच्छी बहीखाता सेवाएं चुनी हैं।


छोटे व्यवसायों के लिए सर्वोत्तम ऑनलाइन बहीखाता सेवाएं की तुलना करना


आपको अपने व्यवसाय के लिए ऑनलाइन बुककीपिंग सेवा क्यों चाहिए?


आईआरएस के लिए सभी व्यवसायों को पुस्तकों को बनाए रखने की आवश्यकता होती है जिसमें उनके सभी वित्तीय रिकॉर्ड होते हैं। ये किताबें आय और व्यावसायिक खर्चों के स्रोत दिखाती हैं। वे आपकी कर योग्य और गैर-कर योग्य आय को अलग करने में भी मदद करते हैं।


करों और कानूनी आवश्यकताओं के अलावा, उचित बहीखाता आपको अपने व्यापार की प्रगति और विकास को मापने में भी मदद करती है। आप देख सकते हैं कि पैसा कहां से आ रहा है, आपके प्रमुख खर्च, और अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने के तरीकों की खोज करें।


हालांकि, उचित पुस्तकों को बनाए रखने के लिए समय और प्रयास की आवश्यकता होती है। कई छोटे व्यवसाय तुरंत पूर्णकालिक एकाउंटेंट या सीएफओ किराए पर नहीं ले सकते हैं।


यह वह जगह है जहां ऑनलाइन बहीखाता सेवाएं आती हैं। वे आपको पेपरवर्क पर कम समय खर्च करके कुशलता से अपने व्यवसाय का प्रबंधन करने की अनुमति देते हैं। एक छोटे से व्यवसाय के रूप में, आप पैसा भी बचा सकते हैं जिसे आप अन्यथा पूर्णकालिक कर्मचारियों को भर्ती करने पर खर्च करेंगे।


आपके व्यवसाय के लिए ऑनलाइन बुककीपिंग सेवा चुनते समय आपको कुछ चीजों को ध्यान में रखने की आवश्यकता है।



  • लागत - आपकी बहीखाता सेवा की लागत, आपको कौन सी सेवाएं मिलती हैं, और आपका खुद का बजट।

  • विशेषताएं - आपको किन सेवाओं की आवश्यकता है? उदाहरण के लिए बिल भुगतान, चालान, आय और व्यय रिपोर्ट, बैंक और क्रेडिट कार्ड विवरण, पेरोल, और अधिक प्रबंधन।

  • इंटीग्रेशंस - यदि आप क्विकबुक या फ्रेशबुक जैसे क्लाउड एकाउंटिंग सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपकी बहीखाता सेवा उन ऐप्स के साथ काम करनी चाहिए।

  • उपयोग की आसानी - इसका उपयोग करना कितना आसान है और यह कितना समय और संसाधन आपको बचाने में मदद करता है


ऐसा कहा जा रहा है, आइए छोटे व्यवसायों के लिए शीर्ष ऑनलाइन बहीखाता सेवाएं देखें और इन आवश्यकताओं पर उनकी तुलना कैसे करें।


1. बेंच


बेंच


बेंच पेशेवर बुककीपर द्वारा ऑनलाइन बुककीपिंग सेवाएं प्रदान करता है। वे मासिक वित्तीय विवरण और व्यय अवलोकन प्रदान करते हैं जो आपको अपने पैसे का नियंत्रण देता है। उनकी एक नज़र में दृश्य रिपोर्ट आपको बड़ी तस्वीर देखने में मदद करती है और आपको अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए क्रियाशील अंतर्दृष्टि प्रदान करती है।


वे एक साल के अंत वित्तीय पैकेज भी प्रदान करते हैं जिसमें आपके कर दर्ज करने के लिए आवश्यक सभी जानकारी शामिल होती है। वे आपके सीपीए के साथ काम कर सकते हैं या आपको समय पर अपने करों को दर्द रहित तरीके से फाइल करने में मदद कर सकते हैं।


बेंच पेरोल का प्रबंधन नहीं करता है, बिल का भुगतान नहीं करता है, चालान बनाता है, या आपके लिए कर कर देता है। यह छोटे व्यवसायों के लिए उपयुक्त है जिन्हें पेरोल, कर और चालान-प्रबंधन के प्रबंधन के लिए अन्य टूल्स का उपयोग करते समय बहीखाता सेवाएं की आवश्यकता होती है।


मूल्य निर्धारण: सालाना $ 115 / माह से शुरू किया जा रहा है।


2. Bookkeeper.com


Bookkeeper.com


Bookkeeping.com छोटे व्यवसायों के लिए एक इन-इन-वन-बहीखाता सेवाएं समाधान प्रदान करता है। यह सबसे लोकप्रिय लेखांकन सॉफ्टवेयर क्विकबुक का उपयोग करके आपकी किताबों का प्रबंधन करता है। उनकी टीम में प्रमाणित लेखाकार और क्विकबुक पेशेवर शामिल हैं ताकि आप जानते हों कि आप अच्छे हाथों में हैं।


साइन अप करने पर, यह आपके बैंकिंग और क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट को क्विकबुक में जोड़ता है। आप खातों के कस्टमाइज्ड चार्ट तक पहुंच प्राप्त करते हैं, बिल सेट करते हैं, चालान-प्रक्रिया और भुगतान करते हैं।


वे सुनिश्चित करेंगे कि आपकी क्विकबुक फ़ाइल आपके बैंक और क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट से मेल खाती है। हर समय, आप अपने वित्त का अवलोकन प्राप्त करने के लिए वर्गीकृत बयानों तक पहुंच पाएंगे। प्रत्येक महीने आप अपनी टीम के साथ अपने वित्तीय विवरणों की समीक्षा करने में सक्षम होंगे।


Bookkeeper.com आपको चेक का उपयोग करके विक्रेताओं और आपूर्तिकर्ताओं का भुगतान करने की अनुमति देता है। वे आपके लिए चेक प्रिंट और मेल करेंगे। यह आपके चालानों की निगरानी भी करेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें समय पर भुगतान किया जाता है।


मूल्य निर्धारण: $ 275 / माह से शुरू हो रहा है।


3. फ्रीएजेंट


नि: शुल्क एजेंट


फ्रीएजेंट वेब-आधारित लेखा सॉफ्टवेयर है जो आपकी बहीखाता को सरल बनाता है। यह आपके बैंक खातों से जुड़ता है और आपको खर्चों को ट्रैक करने, चालान और अनुमान भेजने, नकदी प्रवाह की निगरानी करने और आपकी आय, व्यय और मुनाफे के पक्षियों के नजरिए को देखने की अनुमति देता है।


FreeAgent आपके लिए अपनी बहीखाता नहीं करता है, आप अपने आप ऐसा करने के प्रभारी होंगे या अपने खाते में एकाउंटेंट जोड़ देंगे। यह आपको कई परियोजनाओं, बहु मुद्रा चालान, असीमित उपयोगकर्ताओं और ग्राहकों को जोड़ने की अनुमति देता है, और आसानी से बिक्री कर स्थापित करता है।


यह छोटे व्यवसायों के लिए बेहद उपयुक्त है, जिनके लिए कम लागत वाली लेखा सॉफ्टवेयर की आवश्यकता होती है जहां वे अपनी स्वयं की बहीखाता कर सकते हैं।


मूल्य निर्धारण: 6 महीने के लिए $ 10 / माह, फिर केवल $ 20 / माह।


4. बुककीपर 360


BookKeeper360


बुककीपर 360 छोटे व्यवसायों के लिए एक ऑनलाइन बहीखाता सेवा है। वे क्विकबुक के बजाय ज़ीरो एकाउंटिंग सॉफ़्टवेयर का उपयोग करते हैं और अपनी पुस्तकों को सेट करने में सहायता करते हैं ताकि जब आप अपना डेटा ज़ीरो में स्थानांतरित कर सकें तो आप कोई डेटा खोना नहीं चाहते हैं।


वे छोटे व्यवसायों को एक समर्पित खाता प्रबंधक, वित्तीय विवरण, नकदी और संचय आधार रिपोर्टिंग, बिल, चालान, और पेरोल प्रदान करते हैं।


अपनी आभासी सीएफओ योजना के साथ, वे तकनीकी सलाहकार, मानव संसाधन सेवाएं, दैनिक बहीखाता, कस्टम और केपीआई रिपोर्टिंग, और आपके खाते को प्रबंधित करने के लिए समर्पित सीएफओ / सीपीए भी प्रदान करते हैं।


मूल्य निर्धारण: एक महीने में 34 9 डॉलर से शुरू हो रहा है।


5. इनडिनेरो


inDinero


इनडिनेरो एक ऑनलाइन लेखा सॉफ्टवेयर, बहीखाता, और कर सेवाएं, प्रदाता है। वे एक इन-इन-वन समाधान प्रदान करते हैं जिसमें बहीखाता, बिल, पेरोल और टैक्स फाइलिंग शामिल है।


वे एक सहज ज्ञान युक्त सॉफ्टवेयर का उपयोग करते हैं जो आपको तुरंत आपकी आय, व्यय और मुनाफे का अवलोकन देता है। दृश्यों के पीछे, उनके पास लेखांकन और बहीखाता विशेषज्ञों की एक अत्यधिक समर्पित टीम है जो आपके खाते का काम और प्रबंधन करेगी।


इनडिनेरो की ऑनबोर्डिंग टीम आपको अपना खाता, बैंक और क्रेडिट स्टेटमेंट सेट करने में मदद करेगी ताकि आप अपनी बहीखाता पर कभी पीछे न हों।


उनकी मूल्य निर्धारण योजनाएं जुड़े खातों और लेनदेन की संख्या पर आधारित हैं। उनकी टीम आपको अपनी व्यावसायिक जरूरतों को पूरा करने के लिए एक कस्टम योजना बनाने में मदद करेगी। डिफ़ॉल्ट रूप से, सभी योजनाएं सालाना भुगतान की जाती हैं लेकिन आप मासिक भुगतान विकल्प के लिए भी अनुरोध कर सकते हैं।


मूल्य निर्धारण: सालाना $ 310 प्रति माह भुगतान किया जाता है।


6. मेरिट बुककीपिंग


मेरिट बुककीपिंग


मेरिट बुककीपिंग ऑनलाइन व्यवसाय के लिए लागत प्रभावी बहीखाता सेवाएं प्रदान करता है। वे आपकी किताबें रखने और अद्यतित बयानों के लिए अपने बैंक और क्रेडिट कार्ड खातों को एकीकृत करने के लिए क्विकबुक का उपयोग करते हैं।


उनके पास कोई सेटअप शुल्क के साथ $ 150 / माह का फ्लैट शुल्क नहीं है और वे गैर-लाभ और दान के लिए निःशुल्क बहीखाता भी प्रदान करते हैं। फ्लैट शुल्क विकल्प का मतलब है कि यदि आपके पास अधिक लेन-देन हैं तो आपकी लागत में वृद्धि नहीं होगी।


हालांकि, यह सिर्फ एक बहीखाता सेवा है और पेरोल, कर या चालान नहीं कर सकती है। आप अपने बिलों का स्वचालित भुगतान करने के लिए अपने क्विकबुक खाते के साथ तीसरे पक्ष के ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं।


मूल्य निर्धारण: $ 150 / माह।


हमें आशा है कि इस लेख ने आपको अपने ऑनलाइन व्यवसाय के लिए सर्वोत्तम बहीखाता सेवाओं के बारे में जानने में मदद की है। आप छोटे व्यवसायों के लिए सर्वोत्तम व्यापार फोन सेवाओं और सर्वोत्तम ईमेल विपणन सेवाओं की हमारी तुलना भी देखना चाह सकते हैं।


अगर आपको यह लेख पसंद आया, तो कृपया वर्डप्रेस वीडियो ट्यूटोरियल्स के लिए हमारे यूट्यूब चैनल की सदस्यता लें। आप हमें भी ढूंढ सकते हैं ट्विटर और फेसबुक।


आपके ऑनलाइन व्यवसाय (तुलना) के लिए पोस्ट 6 सर्वश्रेष्ठ बुककीपिंग सेवाएं पहले WPBeginner पर दिखाई दीं।

Related Posts
SHARE

Related Posts

Subscribe to get free updates

Post a Comment

Sticky